How to make a money on youtube
क्या आपने किसी YouTube स्टार के वीडियो को देखा और सोचा, मैं ऐसा कर सकता था? मुझे एक या दूसरे से नहीं। सभी प्रभावशाली चरणों में से, YouTube ने मुझे सबसे डरावना माना है। जैसा कि यह हो सकता है, वैसे ही यह सबसे अधिक सार्थक हो सकता है, शीर्ष YouTubers के साथ अकेले आय को बढ़ावा देने से छह आंकड़ों में अदमी से खरीद सकते हैं। इसके अलावा, यह पाई अभी बढ़ती जा रही है: यूट्यूब ने देर से घोषणा की कि मंच पर $ 100,000 से अधिक खरीद करने वाले ग्राहकों की मात्रा में हर साल 40 प्रतिशत से अधिक का विस्तार हुआ है; वर्तमान में, 75 प्रतिशत अधिक चैनलों ने एक साल पहले एक मिलियन एंडोर्सर्स को बेहतर प्रदर्शन किया है।
जहां नेत्रगोलक जाते हैं, वहां नकदी का पीछा करते हैं। एक प्रभावशाली विज्ञापन संगठन MediaKix के सीईओ इवान असानो कहते हैं, "टीवी पर आत्मसमर्पण करने वाले व्यक्ति और सेल फोन के माध्यम से वीडियो सामग्री प्राप्त करना एक व्यापक पैटर्न है, और ब्रांड उन भीड़ से संपर्क करने के लिए कॉलोसेलल खर्च कर रहे हैं।" "यह तुलनात्मक है, अगर इंस्टाग्राम की तुलना में प्रभावशाली लोगों के लिए अधिक बाजार नहीं है।" एक अन्य स्पष्टीकरण ब्रांड YouTube से प्यार करता है कि इसकी संख्या नकली रूप से अधिक उत्साह से है। असानो कहते हैं, "आप YouTube पर खरीदारी देख सकते हैं, हालांकि इंस्टाग्राम पर समर्थकों और लाइक्स खरीदने की तुलना में यह बहुत अधिक महंगा है।" "यह लगातार चैनल के दृष्टिकोण को मौलिक रूप से उड़ाने के लिए बहुत अधिक लागत-प्रतिबंधक है।"
YouTube के पास उत्तरोत्तर वोट आधारित साज़िश है। इंस्टाग्राम पर डिसिमिलर, जहां सबसे बड़े प्रभावकार अपने स्वयं के अधिकार में मानक मेगास्टार हैं (सेलेना गोमेज़, एरियाना ग्रांडे, बेयोंसे), YouTube को होमग्रोन VIPs द्वारा शासित किया जाता है, उदाहरण के लिए, जेना मौरे (उर्फ जेना मार्बल्स), मैरिएंड कास्टेरेजन कास्टेनेडा (उर्फ यूटा) , एक मैक्सिकन आश्चर्य वल्गर), और बहुत सारे गेमर्स जिन्हें मैंने कभी नहीं जाना है, हालांकि उनके प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या है। दुनिया के सबसे उदार रूप से मुआवजे वाले YouTube स्टार डैनियल मिडलटन हैं, जो ब्रिटिश 26 वर्षीय एक व्यक्ति है, जो "DanTDM" से गुजरता है और उसने खुद को Minecraft की रिकॉर्डिंग पोस्ट करके अपना भाग्य (16.5 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष का अपेक्षित वेतन) लिया। एक साल पहले, उन्होंने एक सार्वभौमिक दौरा किया जिसमें सिडनी ओपेरा हाउस में चार बिक चुके शाम शामिल थे।
चीजें जो वे कर रहे हैं, आप मंच के भाषण में YouTubers (या "निर्माता,") कितना सही है? अधिकांश चार वेतन धाराओं पर निर्भर करते हैं: प्रमोटर, सपोर्ट, पार्टनर विज्ञापन और पुरातन उत्पाद और उद्यम। (यदि आप किसकी जीत पर नज़र रख रहे हैं, तो यह इंस्टाग्राम की तुलना में एक अधिक है, जो विज्ञापन निर्माताओं को समान तरीके से विज्ञापन डॉलर प्रदान नहीं करता है।)
2. Advertising (प्रचार)
एक महीने पहले तक, अनिवार्य रूप से कोई भी मनमाना व्यक्ति अपने YouTube खाते पर "अनुकूलन" सेटिंग को सशक्त बना सकता था और अपनी रिकॉर्डिंग पर विज्ञापन प्राप्त कर सकता था, जिससे प्रत्येक बार किसी व्यक्ति द्वारा देखी गई या उनके पदार्थ पर टैप की गई थोड़ी सी राशि प्राप्त करने में सक्षम हो सके। यह सब जनवरी में बदल गया, किसी भी स्थिति में, जब Google (YouTube के प्रोप्राइटर) ने उन प्रचारों को सही ठहराने के लिए नए उपाय घोषित किए। वर्तमान में, "YouTube सहयोगी कार्यक्रम" में स्वीकार किए जाने और अपने चैनल को अनुकूलित करने के लिए, आपको कम से कम 1,000 समर्थकों और हाल के महीनों के दौरान 4,000 घंटे का वॉच-टाइम चाहिए; आपकी रिकॉर्डिंग इसी तरह अनुचित पदार्थ के लिए सभी अधिक ध्यान से देखी जाएगी। फिर, इसी तरह YouTube ने गारंटी दी कि "Google Preferred" के व्यक्ति - मुख्यधारा के चैनलों की एक vaunted सभा है जो YouTube का सर्वश्रेष्ठ 5 प्रतिशत बनाते हैं, और इसके परिणामस्वरूप उच्च पदोन्नति डॉलर का आदेश देते हैं - सभी अधिक जानबूझकर पुष्टि की जाएगी। (इन आंदोलनों ने लोगान पॉल चर्चा का अनुसरण किया, बस एक बेजुबान पदार्थ पर चलने वाले विज्ञापनों के बारे में, उदाहरण के लिए, स्पष्ट रूप से असमान या कट्टरपंथी रिकॉर्डिंग।)
इन नए बेंचमार्क पर कुछ प्रतिक्रिया थी, हालांकि पूरी तरह से ईमानदार होने के लिए, अधिकांश लोगों द्वारा जो अपने अनुकूलन लाभ खो चुके थे, किसी भी दर पर बहुत अधिक नहीं जीत रहे थे। अधिकांश चैनल कहीं न कहीं $ 1.50 और $ 3 प्रति हजार दृष्टिकोणों के करीब आते हैं, अपने पदार्थ और भीड़ पर आकस्मिक होते हैं, और Google $ 100 (या लगभग 50,000 दृष्टिकोणों) के लिए चेक नहीं काटेगा - सामान्य 14-वर्षीय पोस्टिंग के लिए वास्तव में मुश्किल काम आईलाइनर इंस्ट्रक्शनल एक्सरसाइज)। जैसा कि यह था, इस मौके पर कि आप एक साधारण साइड टमटम को खोज रहे थे, YouTube शायद ही कभी कुशल निर्णय था।
बल्कि YouTube की उपलब्धि के लिए कुछ गंभीर ऊर्जा और भक्ति की आवश्यकता होती है। केली सेगर, फिटनेस ब्लेंडर के सह -ाउंडर, 5 मिलियन से अधिक एंडोर्सर्स वाला एक यूट्यूब चैनल, दो साल पहले लगातार नई एक्सरसाइज रिकॉर्डिंग पोस्ट करने के माध्यम से चला गया और वह 2010 में अपने पूरे दिन के व्यवसायों को पूरा करने के लिए अपना पूरा दिन रोक सकता था। । किसी भी मामले में, YouTube के बिना, फिटनेस ब्लेंडर की सबसे अधिक संभावना नहीं होगी। "इस बिंदु पर जब हम मूल रूप से मुफ्त ऑनलाइन व्यायाम रिकॉर्डिंग बनाने के लिए बाहर निकले, तो हमने पाया कि अधिकांश स्पिलिंग चरणों में इतनी बड़ी मात्रा में सामग्री होती है कि हम कभी भी कल्पना के किसी भी खिंचाव से व्यापार में टूटने का विकल्प नहीं रखते थे। , हमारे लिए मुफ्त पदार्थ का उल्लेख नहीं करने के लिए (उस बिंदु पर कोई भी नहीं)भीड़, "सेगर कहते हैं।
YouTube प्रचार ने उन शुरुआती दिनों के दौरान सेगर्स के वेतन का एक बड़ा स्तर दिया, और उनके पदार्थ के साथ अदमी रूप से कार्य किया। "हमारे अभ्यासों को जानबूझकर पानी के ब्रेक लगाने की आवश्यकता होती है, जो प्रभावी रूप से अनुकूलन / विज्ञापनों को फिट करता है जो ग्राहक अनुभव के लिए हानिकारक नहीं हैं," सीयर्स कहते हैं। "व्यक्तियों ने इस तथ्य के बारे में मजाक भी किया कि वे पदोन्नति को देखने और कुछ निकटता हासिल करने के लिए एक त्वरित क्षण प्राप्त करने के लिए इतने आत्मसंतुष्ट हैं।" इस बीच, उस आय ने उन्हें बिना किसी समर्थन की रणनीति अपनाने में सक्षम बनाया। "यह अनुकूलन उद्घाटन का एक बड़ा सौदा निकाल दिया है, फिर भी हमारी भीड़ हमारी स्थिति के बारे में बहुत अधिक जागरूक है और इसे स्वीकार करती है," सेगर्स आय। "हम मानते हैं कि विश्वास एक ब्रांड के निर्माण का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है।" बाद में, वे एक समर्पित भीड़ में सवार हो गए जो वर्तमान में व्यायाम परियोजनाओं की एक वर्गीकरण के लिए भुगतान करने के लिए तैयार है और फिटनेस ब्लेंडर साइट पर खरीदी जाने वाली योजनाओं के लिए उपलब्ध है।
3. Sponsorships and affiliate marketing (प्रायोजन और सदस्य विज्ञापन)
अन्य YouTube निर्माताओं के लिए, प्रचार डॉलर अभी तक बढ़ गए हैं, और एक उल्लेखनीय आय प्रायोजन और "ऑफशूट शोकेसिंग" से उत्पन्न होती है (जब ब्रांड किसी भी सौदे या यातायात पर एक आयोग की पेशकश करते हैं जो निर्माता के पदार्थ को चलाता है)। पार्टनर YouTube के माध्यम से लगातार काम करते हैं; कोई भी अपने वीडियो के उपशीर्षक के लिए शामिल आइटमों के कनेक्शन को याद कर सकता है, और जब भीड़ व्यक्ति नेविगेट करते हैं और उन्हें प्राप्त करते हैं, तो YouTube चैनल को थोड़ा सा कमबैक मिलता है। कई YouTubers की ओर झुकाव अमेज़ॅन के साझेदार कार्यक्रम, "अमेज़ॅन पार्टनर्स," इस तथ्य के बावजूद कि देखने के लिए अधिक इनाम हैं
जैसा कि हो सकता है, प्रायोजन वे स्थान हैं जहां कैश के स्थान बनाए जाते हैं, और जहां मीडियाकीक्स और विभिन्न कार्यालयों में मध्यस्थता करते हैं।
यह महत्वपूर्ण समूह है: अधिकांश ब्रांड YouTube चैनलों पर 200,000 से 300,000 से कम समर्थकों के साथ उत्सुक नहीं हैं या हर वीडियो के लिए 10,000 से 20,000 से कम पर सामान्य दृष्टिकोण रखते हैं, Asano कहते हैं। रिकॉर्डिंग की लागत अधिक होने के कारण बार उच्च होता है, और अनिश्चित व्यवस्था की आवश्यकता होती है - समर्थन को यह जानना होगा कि उनके आइटम को किस हद तक हाइलाइट किया जाएगा, आदि "इस बिंदु पर जब हम शीर्ष ब्रांडों के साथ शीर्ष ब्रांडों में अंतर कर रहे हैं। YouTube पर प्रभावित होने वाले, आप $ 50,000 से $ 100,000 के आधार खर्च की योजना पर बात कर रहे हैं, और यह सिर्फ उस बिंदु से आगे बढ़ता है, "Asif स्पष्ट करता है। "संभवत: सबसे महान YouTube प्रभावितों को एक एकांत वीडियो के लिए $ 100,000 से 200,000 का भुगतान किया जाता है। और बाद में उन रिकॉर्डिंग को बहुत सारे दृष्टिकोण मिलते हैं। यही कारण है कि अंतरिक्ष में नकदी का एक बड़ा सौदा है।"
4. Full Focus(पूरा फोकस)
जाहिर है, प्रभावित करने के लिए विशेष दिमाग का भुगतान करने के अपने स्वयं के फायदे हैं। लगभग 6 मिलियन भक्तों के साथ एक यूट्यूब चैनल NataliesOutlet के पीछे महिला नेटली अल्ज़ेट कहती हैं, "एक ब्रांड की लड़ाई बनाने का तरीका सभी को घेरने वाला है, और खर्च मानक नहीं है।" "मेरे निर्देशक, विशेषज्ञ और वकील यह सुनिश्चित करने के लिए ठोस प्रयास करते हैं कि प्रत्येक धर्मयुद्ध एक जीत है, जिसका अनुमान इस बात से लगाया जाता है कि प्रशंसक इस पर प्रतिक्रिया करते हैं या नहीं, वे भी गैर-समर्थित पदार्थ का उपयोग करते हैं।"
सभी चीजों पर विचार किया गया, सापेक्षता एक YouTuber का सबसे प्रमुख संसाधन है - निरंतरता को रोकने के लिए तत्परता के साथ। "यदि आप इसके बारे में उत्साही हैं, तो आप वास्तव में उपलब्धि की अपनी बाधाओं को बढ़ाते हैं," असानो कहते हैं। "यह बहुत अच्छा काम है। केवल एक वीडियो देने के लिए, आपको कैमरा हार्डवेयर की आवश्यकता है, इसे बदलने के लिए एक पीसी, और समय। इसके अलावा, यदि आप बस शुरुआत कर रहे हैं, तो आप कुछ समय के लिए भुगतान नहीं करेंगे। चूंकि आपको अपने समर्थकों को गढ़ना है। इसलिए इसे करने की कोशिश न करें क्योंकि आपको लगता है कि आप एक साधारण हिरन बनाने जा रहे हैं, क्योंकि यह सबसे अधिक नहीं है।
क्या आपने किसी YouTube स्टार के वीडियो को देखा और सोचा, मैं ऐसा कर सकता था? मुझे एक या दूसरे से नहीं। सभी प्रभावशाली चरणों में से, YouTube ने मुझे सबसे डरावना माना है। जैसा कि यह हो सकता है, वैसे ही यह सबसे अधिक सार्थक हो सकता है, शीर्ष YouTubers के साथ अकेले आय को बढ़ावा देने से छह आंकड़ों में अदमी से खरीद सकते हैं। इसके अलावा, यह पाई अभी बढ़ती जा रही है: यूट्यूब ने देर से घोषणा की कि मंच पर $ 100,000 से अधिक खरीद करने वाले ग्राहकों की मात्रा में हर साल 40 प्रतिशत से अधिक का विस्तार हुआ है; वर्तमान में, 75 प्रतिशत अधिक चैनलों ने एक साल पहले एक मिलियन एंडोर्सर्स को बेहतर प्रदर्शन किया है।
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जहां नेत्रगोलक जाते हैं, वहां नकदी का पीछा करते हैं। एक प्रभावशाली विज्ञापन संगठन MediaKix के सीईओ इवान असानो कहते हैं, "टीवी पर आत्मसमर्पण करने वाले व्यक्ति और सेल फोन के माध्यम से वीडियो सामग्री प्राप्त करना एक व्यापक पैटर्न है, और ब्रांड उन भीड़ से संपर्क करने के लिए कॉलोसेलल खर्च कर रहे हैं।" "यह तुलनात्मक है, अगर इंस्टाग्राम की तुलना में प्रभावशाली लोगों के लिए अधिक बाजार नहीं है।" एक अन्य स्पष्टीकरण ब्रांड YouTube से प्यार करता है कि इसकी संख्या नकली रूप से अधिक उत्साह से है। असानो कहते हैं, "आप YouTube पर खरीदारी देख सकते हैं, हालांकि इंस्टाग्राम पर समर्थकों और लाइक्स खरीदने की तुलना में यह बहुत अधिक महंगा है।" "यह लगातार चैनल के दृष्टिकोण को मौलिक रूप से उड़ाने के लिए बहुत अधिक लागत-प्रतिबंधक है।"
YouTube के पास उत्तरोत्तर वोट आधारित साज़िश है। इंस्टाग्राम पर डिसिमिलर, जहां सबसे बड़े प्रभावकार अपने स्वयं के अधिकार में मानक मेगास्टार हैं (सेलेना गोमेज़, एरियाना ग्रांडे, बेयोंसे), YouTube को होमग्रोन VIPs द्वारा शासित किया जाता है, उदाहरण के लिए, जेना मौरे (उर्फ जेना मार्बल्स), मैरिएंड कास्टेरेजन कास्टेनेडा (उर्फ यूटा) , एक मैक्सिकन आश्चर्य वल्गर), और बहुत सारे गेमर्स जिन्हें मैंने कभी नहीं जाना है, हालांकि उनके प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या है। दुनिया के सबसे उदार रूप से मुआवजे वाले YouTube स्टार डैनियल मिडलटन हैं, जो ब्रिटिश 26 वर्षीय एक व्यक्ति है, जो "DanTDM" से गुजरता है और उसने खुद को Minecraft की रिकॉर्डिंग पोस्ट करके अपना भाग्य (16.5 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष का अपेक्षित वेतन) लिया। एक साल पहले, उन्होंने एक सार्वभौमिक दौरा किया जिसमें सिडनी ओपेरा हाउस में चार बिक चुके शाम शामिल थे।
- Watch (देखना)
 
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चीजें जो वे कर रहे हैं, आप मंच के भाषण में YouTubers (या "निर्माता,") कितना सही है? अधिकांश चार वेतन धाराओं पर निर्भर करते हैं: प्रमोटर, सपोर्ट, पार्टनर विज्ञापन और पुरातन उत्पाद और उद्यम। (यदि आप किसकी जीत पर नज़र रख रहे हैं, तो यह इंस्टाग्राम की तुलना में एक अधिक है, जो विज्ञापन निर्माताओं को समान तरीके से विज्ञापन डॉलर प्रदान नहीं करता है।)
2. Advertising (प्रचार)
एक महीने पहले तक, अनिवार्य रूप से कोई भी मनमाना व्यक्ति अपने YouTube खाते पर "अनुकूलन" सेटिंग को सशक्त बना सकता था और अपनी रिकॉर्डिंग पर विज्ञापन प्राप्त कर सकता था, जिससे प्रत्येक बार किसी व्यक्ति द्वारा देखी गई या उनके पदार्थ पर टैप की गई थोड़ी सी राशि प्राप्त करने में सक्षम हो सके। यह सब जनवरी में बदल गया, किसी भी स्थिति में, जब Google (YouTube के प्रोप्राइटर) ने उन प्रचारों को सही ठहराने के लिए नए उपाय घोषित किए। वर्तमान में, "YouTube सहयोगी कार्यक्रम" में स्वीकार किए जाने और अपने चैनल को अनुकूलित करने के लिए, आपको कम से कम 1,000 समर्थकों और हाल के महीनों के दौरान 4,000 घंटे का वॉच-टाइम चाहिए; आपकी रिकॉर्डिंग इसी तरह अनुचित पदार्थ के लिए सभी अधिक ध्यान से देखी जाएगी। फिर, इसी तरह YouTube ने गारंटी दी कि "Google Preferred" के व्यक्ति - मुख्यधारा के चैनलों की एक vaunted सभा है जो YouTube का सर्वश्रेष्ठ 5 प्रतिशत बनाते हैं, और इसके परिणामस्वरूप उच्च पदोन्नति डॉलर का आदेश देते हैं - सभी अधिक जानबूझकर पुष्टि की जाएगी। (इन आंदोलनों ने लोगान पॉल चर्चा का अनुसरण किया, बस एक बेजुबान पदार्थ पर चलने वाले विज्ञापनों के बारे में, उदाहरण के लिए, स्पष्ट रूप से असमान या कट्टरपंथी रिकॉर्डिंग।)
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इन नए बेंचमार्क पर कुछ प्रतिक्रिया थी, हालांकि पूरी तरह से ईमानदार होने के लिए, अधिकांश लोगों द्वारा जो अपने अनुकूलन लाभ खो चुके थे, किसी भी दर पर बहुत अधिक नहीं जीत रहे थे। अधिकांश चैनल कहीं न कहीं $ 1.50 और $ 3 प्रति हजार दृष्टिकोणों के करीब आते हैं, अपने पदार्थ और भीड़ पर आकस्मिक होते हैं, और Google $ 100 (या लगभग 50,000 दृष्टिकोणों) के लिए चेक नहीं काटेगा - सामान्य 14-वर्षीय पोस्टिंग के लिए वास्तव में मुश्किल काम आईलाइनर इंस्ट्रक्शनल एक्सरसाइज)। जैसा कि यह था, इस मौके पर कि आप एक साधारण साइड टमटम को खोज रहे थे, YouTube शायद ही कभी कुशल निर्णय था।
बल्कि YouTube की उपलब्धि के लिए कुछ गंभीर ऊर्जा और भक्ति की आवश्यकता होती है। केली सेगर, फिटनेस ब्लेंडर के सह -ाउंडर, 5 मिलियन से अधिक एंडोर्सर्स वाला एक यूट्यूब चैनल, दो साल पहले लगातार नई एक्सरसाइज रिकॉर्डिंग पोस्ट करने के माध्यम से चला गया और वह 2010 में अपने पूरे दिन के व्यवसायों को पूरा करने के लिए अपना पूरा दिन रोक सकता था। । किसी भी मामले में, YouTube के बिना, फिटनेस ब्लेंडर की सबसे अधिक संभावना नहीं होगी। "इस बिंदु पर जब हम मूल रूप से मुफ्त ऑनलाइन व्यायाम रिकॉर्डिंग बनाने के लिए बाहर निकले, तो हमने पाया कि अधिकांश स्पिलिंग चरणों में इतनी बड़ी मात्रा में सामग्री होती है कि हम कभी भी कल्पना के किसी भी खिंचाव से व्यापार में टूटने का विकल्प नहीं रखते थे। , हमारे लिए मुफ्त पदार्थ का उल्लेख नहीं करने के लिए (उस बिंदु पर कोई भी नहीं)भीड़, "सेगर कहते हैं।
YouTube प्रचार ने उन शुरुआती दिनों के दौरान सेगर्स के वेतन का एक बड़ा स्तर दिया, और उनके पदार्थ के साथ अदमी रूप से कार्य किया। "हमारे अभ्यासों को जानबूझकर पानी के ब्रेक लगाने की आवश्यकता होती है, जो प्रभावी रूप से अनुकूलन / विज्ञापनों को फिट करता है जो ग्राहक अनुभव के लिए हानिकारक नहीं हैं," सीयर्स कहते हैं। "व्यक्तियों ने इस तथ्य के बारे में मजाक भी किया कि वे पदोन्नति को देखने और कुछ निकटता हासिल करने के लिए एक त्वरित क्षण प्राप्त करने के लिए इतने आत्मसंतुष्ट हैं।" इस बीच, उस आय ने उन्हें बिना किसी समर्थन की रणनीति अपनाने में सक्षम बनाया। "यह अनुकूलन उद्घाटन का एक बड़ा सौदा निकाल दिया है, फिर भी हमारी भीड़ हमारी स्थिति के बारे में बहुत अधिक जागरूक है और इसे स्वीकार करती है," सेगर्स आय। "हम मानते हैं कि विश्वास एक ब्रांड के निर्माण का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है।" बाद में, वे एक समर्पित भीड़ में सवार हो गए जो वर्तमान में व्यायाम परियोजनाओं की एक वर्गीकरण के लिए भुगतान करने के लिए तैयार है और फिटनेस ब्लेंडर साइट पर खरीदी जाने वाली योजनाओं के लिए उपलब्ध है।
3. Sponsorships and affiliate marketing (प्रायोजन और सदस्य विज्ञापन)
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अन्य YouTube निर्माताओं के लिए, प्रचार डॉलर अभी तक बढ़ गए हैं, और एक उल्लेखनीय आय प्रायोजन और "ऑफशूट शोकेसिंग" से उत्पन्न होती है (जब ब्रांड किसी भी सौदे या यातायात पर एक आयोग की पेशकश करते हैं जो निर्माता के पदार्थ को चलाता है)। पार्टनर YouTube के माध्यम से लगातार काम करते हैं; कोई भी अपने वीडियो के उपशीर्षक के लिए शामिल आइटमों के कनेक्शन को याद कर सकता है, और जब भीड़ व्यक्ति नेविगेट करते हैं और उन्हें प्राप्त करते हैं, तो YouTube चैनल को थोड़ा सा कमबैक मिलता है। कई YouTubers की ओर झुकाव अमेज़ॅन के साझेदार कार्यक्रम, "अमेज़ॅन पार्टनर्स," इस तथ्य के बावजूद कि देखने के लिए अधिक इनाम हैं
जैसा कि हो सकता है, प्रायोजन वे स्थान हैं जहां कैश के स्थान बनाए जाते हैं, और जहां मीडियाकीक्स और विभिन्न कार्यालयों में मध्यस्थता करते हैं।
यह महत्वपूर्ण समूह है: अधिकांश ब्रांड YouTube चैनलों पर 200,000 से 300,000 से कम समर्थकों के साथ उत्सुक नहीं हैं या हर वीडियो के लिए 10,000 से 20,000 से कम पर सामान्य दृष्टिकोण रखते हैं, Asano कहते हैं। रिकॉर्डिंग की लागत अधिक होने के कारण बार उच्च होता है, और अनिश्चित व्यवस्था की आवश्यकता होती है - समर्थन को यह जानना होगा कि उनके आइटम को किस हद तक हाइलाइट किया जाएगा, आदि "इस बिंदु पर जब हम शीर्ष ब्रांडों के साथ शीर्ष ब्रांडों में अंतर कर रहे हैं। YouTube पर प्रभावित होने वाले, आप $ 50,000 से $ 100,000 के आधार खर्च की योजना पर बात कर रहे हैं, और यह सिर्फ उस बिंदु से आगे बढ़ता है, "Asif स्पष्ट करता है। "संभवत: सबसे महान YouTube प्रभावितों को एक एकांत वीडियो के लिए $ 100,000 से 200,000 का भुगतान किया जाता है। और बाद में उन रिकॉर्डिंग को बहुत सारे दृष्टिकोण मिलते हैं। यही कारण है कि अंतरिक्ष में नकदी का एक बड़ा सौदा है।"
4. Full Focus(पूरा फोकस)
जाहिर है, प्रभावित करने के लिए विशेष दिमाग का भुगतान करने के अपने स्वयं के फायदे हैं। लगभग 6 मिलियन भक्तों के साथ एक यूट्यूब चैनल NataliesOutlet के पीछे महिला नेटली अल्ज़ेट कहती हैं, "एक ब्रांड की लड़ाई बनाने का तरीका सभी को घेरने वाला है, और खर्च मानक नहीं है।" "मेरे निर्देशक, विशेषज्ञ और वकील यह सुनिश्चित करने के लिए ठोस प्रयास करते हैं कि प्रत्येक धर्मयुद्ध एक जीत है, जिसका अनुमान इस बात से लगाया जाता है कि प्रशंसक इस पर प्रतिक्रिया करते हैं या नहीं, वे भी गैर-समर्थित पदार्थ का उपयोग करते हैं।"
सभी चीजों पर विचार किया गया, सापेक्षता एक YouTuber का सबसे प्रमुख संसाधन है - निरंतरता को रोकने के लिए तत्परता के साथ। "यदि आप इसके बारे में उत्साही हैं, तो आप वास्तव में उपलब्धि की अपनी बाधाओं को बढ़ाते हैं," असानो कहते हैं। "यह बहुत अच्छा काम है। केवल एक वीडियो देने के लिए, आपको कैमरा हार्डवेयर की आवश्यकता है, इसे बदलने के लिए एक पीसी, और समय। इसके अलावा, यदि आप बस शुरुआत कर रहे हैं, तो आप कुछ समय के लिए भुगतान नहीं करेंगे। चूंकि आपको अपने समर्थकों को गढ़ना है। इसलिए इसे करने की कोशिश न करें क्योंकि आपको लगता है कि आप एक साधारण हिरन बनाने जा रहे हैं, क्योंकि यह सबसे अधिक नहीं है।




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